13.5 C
New York
Saturday, October 1, 2022

अभिनेता से नेता बनीं जया बच्चन का जबड़ा गिराने वाला नेट वर्थ

[ad_1]

9 अप्रैल 1948 को जबलपुर में जन्मी जया बच्चन अपना 74वां जन्मदिन मना रही हैं। हिंदी सिनेमा में एक शानदार फिल्मी करियर के बाद प्रतिष्ठित मजबूत महिला अब राज्यसभा सांसद हैं। कई विषयों पर, अनुभवी अभिनेता ने घर के पटल पर अपनी मजबूत राय भी व्यक्त की है।

जया ने अमिताभ से साल 1973 में शादी की थी और उनकी प्यारी जोड़ी निस्संदेह इंडस्ट्री के सबसे मजबूत और सदाबहार जोड़ों में से एक है। जया बच्चन ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से अभिनय की बारीकियां सीखीं और गोल्ड मेडल हासिल किया। अपने समय की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, जया ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत सत्यजीत रे की 1963 की फिल्म महानगर से की। हालांकि, जया को हृषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित अपनी दूसरी फिल्म गुड्डी से प्रसिद्धि मिली।

फिल्म की अपार सफलता के बाद, जया ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उपहार, कोरा कागज, अभिमान, चुपके-चुपके और शोले जैसी फिल्मों में उल्लेखनीय अभिनय किया।

जीवन के हर पड़ाव पर सफलता की कहानी लिखने वाली जया ने भी चौंका देने वाली कमाई की है।

अरबों की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ और जया:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्यसभा चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे में जया बच्चन और उनके पति अमिताभ बच्चन के पास कुल 10.01 अरब की संपत्ति थी. हलफनामे के मुताबिक जया के नाम पर बैंक और विभिन्न वित्तीय संस्थानों से करीब 88 करोड़ रुपये का कर्ज पेश किया गया.

जया बच्चन की कुल संपत्ति कहीं 68 करोड़ (680 मिलियन डॉलर) बताई गई है। इतना ही नहीं, जया बच्चन के पास एक करोड़ रुपये की ज्वैलरी भी है। 26,11,00,000.

कुछ पुराने आंकड़ों और रिपोर्टों के अनुसार, यह ज्ञात है कि अभिनेत्री ने दुबई के बैंक में लगभग 6,60,00,000 रुपये जमा किए हैं और भोपाल और लखनऊ के काकोरी शहर में 37,25,00,000 की कृषि भूमि भी है। हालांकि

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles