12.4 C
New York
Friday, September 30, 2022

आईपीएल 2022: गायकवाड़ पर ध्यान दें क्योंकि संघर्ष करने वालों की लड़ाई में सीएसके का सामना एसआरएच से होगा

[ad_1]

म स धोनी
छवि स्रोत: आईपीएल

अभ्यास सत्र के दौरान सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी।

खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ जब चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आमने-सामने होंगे तो उन पर भी सवाल खड़े होंगे। आईपीएल शनिवार को यहां अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहते हैं।

लगातार तीन हार ने नया कप्तान बनाया है रवींद्र जडेजा भारी दबाव में और उन्हें उम्मीद है कि उनके साथी सनराइजर्स के खिलाफ एक बदलाव की पटकथा लिख ​​सकते हैं, जो भी दो रिवर्स से होशियार कर रहे हैं।

आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक सजाए गए टीमों में से एक, सीएसके ने अब तक एक कठिन सीजन का सामना किया है, जिसमें टीम कई मोर्चों पर संघर्ष कर रही है, खासकर बल्लेबाजी। पिछले संस्करण के प्रमुख स्कोरर गायकवाड़ ने अपने फुटवर्क के साथ संघर्ष किया है और उनके 0, 1,1 के स्कोर ने सीएसके को शीर्ष पर दबाव में डाल दिया है।

महाराष्ट्र के बल्लेबाज, जिन्होंने 2021 में 16 मैचों में 635 रन बनाए थे, सनराइजर्स के खिलाफ अपनी लय तलाशेंगे। गायकवाड़ के लिए अच्छी बात यह है कि उन्हें अपने कप्तान का समर्थन प्राप्त है।

जडेजा ने अपने आखिरी मैच के बाद कहा था, “हमें उसे (गायकवाड़) आत्मविश्वास देने की जरूरत है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है। मुझे यकीन है कि वह अच्छा आएगा।”

सीएसके की बल्लेबाजी में काफी अनुभव है, लेकिन इससे उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ मदद नहीं मिली क्योंकि वे 180 रनों का पीछा करते हुए सिर्फ 126 रन बना सके। रॉबिन उथप्पा ने एक मैच में अर्धशतक बनाया था। मोईन अली तथा अंबाती रायडू अपनी शुरुआत को भुनाने में नाकाम रहे हैं।

कप्तान जडेजा को भी अपने बारे में बेहतर जानकारी देनी होगी, जबकि ‘वास्तविक’ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम का मार्गदर्शन करते रहेंगे।

सीएसके के आखिरी आउटिंग में, शिवम दुबे का मनोरंजक अर्धशतक ‘येलो ब्रिगेड’ के लिए एकमात्र उज्ज्वल स्थान था, और टीम उनसे फिर से प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी। गेंदबाजी में, ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावोआईपीएल के प्रमुख विकेट लेने वाले, सीएसके के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं क्योंकि उन्होंने पीबीकेएस के खिलाफ तीन विकेट लेकर वापसी की।

डेथ ओवरों के विशेषज्ञ क्रिस जॉर्डन (23 रन देकर 2 विकेट) के साथ, ब्रावो ने पीबीकेएस के खिलाफ रन फ्लो को कम कर दिया और बैक 10 में चीजों को वापस खींच लिया, लेकिन उन्हें दूसरों के समर्थन की जरूरत है।

चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर की गैरमौजूदगी एडम मिल्ने सीएसके की योजनाओं को प्रभावित किया है, जबकि धोखेबाज़ मुकेश चौधरी ने नई गेंद से संघर्ष किया है। सनराइजर्स दो मौकों पर लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही है, जिसके परिणामस्वरूप राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 61 रन से हार और नए प्रवेशकों लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों 12 रन की हार हुई।

गेंदबाजों में – पेसर भुवनेश्वर कुमारटी नटराजन, उमरान मलिक, विदेशी भर्ती रोमारियो शेफर्ड और स्पिनर वाशिंगटन सुंदर – सभी विकेटों में शामिल रहे हैं।

लेकिन उनके बल्लेबाजों ने गेंदबाजों के साथ कप्तानी नहीं की केन विलियमसन अब तक प्रेरक पारी खेलने में असफल रहे हैं। अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ी भी शुरुआत में बदलाव नहीं कर पाए हैं।

एडेन मार्कराम और वाशिंटन सुंदर ने आरआर के खिलाफ अच्छी पारी खेली लेकिन एलएसजी के खिलाफ अधिक समय तक नहीं टिक सके।

विलियमसन को उम्मीद होगी कि उनकी टीम डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में चीजों को बदलने के लिए छोटे अंतर के खेल में छोटी लड़ाई जीतेगी।

टीमें (से):

चेन्नई सुपर किंग्स: म स धोनीरवींद्र जडेजा (कप्तान), मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनरक्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दूबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी .

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, मार्को जानसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल , भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।

मैच दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles