15.4 C
New York
Sunday, October 2, 2022

आईपीएल 2022: हार्दिक पांड्या ने राजस्थान रॉयल्स को तीनों विभागों में मात दी, गुजरात टाइटंस ने 37 रन से जीत दर्ज की

[ad_1]

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक लगाया
छवि स्रोत: आईपीएल

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक लगाया

गुजरात टाइटंस कप्तान हार्दिक पांड्या 52 गेंदों में 87 रन बनाए, जिमी नीशम का एक महत्वपूर्ण विकेट लिया, और एक महत्वपूर्ण रन आउट देकर उनकी टीम ने 24वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को रनों से हरा दिया। आईपीएल 2022 यहां गुरुवार को डॉ. डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में। अपनी 87 रन की पारी के साथ, हार्दिक पांड्या ने भी आरआर के सलामी बल्लेबाज को हराकर ऑरेंज कैप का दावा किया जोस बटलर.

193 के चुनौतीपूर्ण कुल का पीछा करते हुए, आरआर को कभी शुरुआत नहीं मिली क्योंकि देवदत्त पडिक्कल को खेल के तीसरे ओवर में यश दयाल ने गोल्डन डक पर आउट किया। जोस बटलर ने पावरप्ले में ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाया लेकिन लोकी फर्ग्यूसन ने 6वें ओवर में उन्हें और आर अश्विन को आउट कर दिया। हैरानी की बात यह है कि आरआर ने अश्विन को पिंच-हिटर के रूप में तीसरे नंबर पर भेज दिया।

लॉकी फर्ग्यूसन जीटी के लिए गेंद के साथ स्टार थे क्योंकि उन्होंने बटलर, अश्विन और रियान पराग के नाम पर तीन आरआर बल्लेबाजों को हटा दिया था। युवा तेज गेंदबाज यश दयाल ने भी तीन विकेट चटकाए। एम शमी और पांड्या ने भी एक-एक विकेट लिया। राशिद खान ने 6 की इकॉनमी के साथ गेंदबाजी की लेकिन मैच में विकेट नहीं लिया।

राजस्थान के लिए बटलर के अलावा कोई और बल्लेबाज स्कोर नहीं बना पाया। शिमरोन हेटमायर खेल के पिछले छोर पर अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन वह दूसरे छोर पर भागीदारों से बाहर भाग गया।

इससे पहले, पंड्या ने जीटी को चार विकेट पर 192 पर ले जाने के लिए एक और जिम्मेदार पारी से प्रभावित किया। हार्दिक (52 रन में नाबाद 87) ने सबसे पहले अभिनव मनोहर (28 रन में 43 रन) में एक सक्षम सहयोगी पाया, इससे पहले कि वह डेविड मिलर (14 रन पर नाबाद 31) की कंपनी में विस्फोट कर आईपीएल में पदार्पण करने वालों को टूर्नामेंट के अपने उच्चतम स्कोर तक पहुंचा सके।

हार्दिक और मनोहर ने कप्तान से पहले चौथे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की और मिलर ने 25 गेंदों में 53 रन बनाकर पारी का अंत किया।

बल्लेबाजी के लिए आने के बाद, गुजरात ने खुद को 53/3 पर लय में पाया। हार्दिक की 52 गेंदों की पारी में जहां आठ चौके और चार छक्के लगे, वहीं मनोहर ने चार चौके और दो छक्के लगाए। मिलर, जिन्होंने कुल मिलाकर पांच चौके और एक छक्का लगाया, ने कुलदीप सेन (1/51) के ओवर में 21 रन बनाए।

शुरुआत करने के लिए, हार्दिक तेज गेंदबाज कुलदीप पर आक्रामक थे क्योंकि उन्होंने पांचवें ओवर में उन्हें लगातार तीन चौके मारे। इसके बाद उन्होंने सातवें ओवर में अपना पहला अधिकतम हासिल किया, जब उन्होंने रियान पराग को अपने सिर पर लपका।

मनोहर ने जब सूचना शुरू की तो दोनों ने मोर्चा खोल दिया युजवेंद्र चहालीउसे चार और अधिकतम के लिए हथौड़ा मारते हुए, कवर के ऊपर एक ऊंचा अंदर-बाहर ड्राइव।

इसके बाद दोनों ने कुलदीप के खिलाफ 14वें ओवर में तीन चौके लगाए, जहां हार्दिक ने भी बैकवर्ड पॉइंट फेंस की ओर एक कट लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

और अगले ओवर में, पांड्या ने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाए, जिन्होंने ओवर में 16 रन लुटाए।

टाइटन्स के 15 ओवरों में 130/3 तक पहुंचने के साथ, एक बड़े कुल के लिए मंच तैयार किया गया था। मनोहर के जाने के बाद मिलर ने कप्तान का पूरा साथ दिया।

शुरुआत में, गुजरात टाइटंस ने सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड (12) को सस्ते में खो दिया, जो रासी वैन डेर डूसन द्वारा कवर से सीधे हिट के कारण हुआ। गुजरात फिसलकर 15/2 पर आ गया, क्योंकि विजय शकर (2) भी सस्ते में मर गया और फिर जंग लग गया शुभमन गिल (13) लॉन्ग-ऑन फेंस पर शिम्रोन हेतिमार द्वारा पकड़े जाने के बाद पराग का पहला शिकार बने।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles