14.9 C
New York
Sunday, October 2, 2022

आरसीबी के रूप में कार्तिक सितारों ने डीसी को 16 रन से हराया

[ad_1]

दिनेश कार्तिक
छवि स्रोत: आईपीएल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने छक्का लगाया (फाइल फोटो)

दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स को 16 रन से हराकर गेंदबाजों की शानदार वापसी से पहले अपनी नाबाद 34 गेंदों में 66 रन की नाबाद पारी खेली।

इसके बाद भड़के कार्तिक ग्लेन मैक्सवेल अपनी 55 गेंदों में 34 गेंदों में सात चौके और दो छक्के लगाकर आरसीबी को पांच विकेट पर 189 रन पर ले गए।

जवाब में, डेविड वार्नर की 38 गेंदों में 66 रनों की सनसनीखेज पारी के बावजूद कैपिटल्स सात विकेट पर 173 रन ही बना सकी।

यह छह मैचों में आरसीबी की चौथी जीत थी और अब वे अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं जबकि दिल्ली पांच मैचों में अपनी तीसरी हार से पिछड़ गई।

190 रनों का पीछा करते हुए, डीसी वार्नर और युवा के साथ उड़ान भरने के लिए तैयार थे पृथ्वी शॉ (16) आरसीबी के गेंदबाजों को जमा करने के लिए, मोहम्मद सिराज द्वारा भारतीय को आउट करने से पहले 50 की दौड़ में शामिल हो गए।

वार्नर के साथ हमवतन मिशेल मार्च भी शामिल हुए, जो कैपिटल्स के लिए अपना पहला मैच खेल रहे थे। कूल्हे की चोट से उबर रहे ऑलराउंडर में जंग लग रहा था और वह गेंद को हिट करने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

लेकिन इससे वार्नर का उत्साह कम नहीं हुआ क्योंकि दक्षिणपूर्वी गेंद पर पूर्णता के साथ प्रहार करता रहा क्योंकि उसके परिवार ने उसे स्टैंड से खुश किया।

35 वर्षीय ने पांच छक्के और चार चौके लगाए, इससे पहले कि उनकी तेज पारी वानिंदु हसरंगा द्वारा समाप्त की गई।

ऑस्ट्रेलियाई विकेट ने गति में बदलाव का संकेत दिया क्योंकि आरसीबी ने दिल्ली के विकेटों की झड़ी के साथ मजबूत वापसी की।

सबसे पहले, मार्श की 24 गेंदों में 14 रन की श्रमसाध्य पारी एक विचित्र रन आउट की बदौलत समाप्त हुई। जोश हेज़लवुड (3/28), जो असाधारण थे, ने 15 वां ओवर फेंका, जिसमें रोवमैन पॉवेल को पहली गेंद पर डक पर आउट किया और फिर ललित यादव (1) के लिए लेखांकन किया।

दिल्ली की उम्मीदें बड़े हिट पंत (34) पर टिकी थीं, जिन्होंने कुछ धमाकेदार प्रहार किए, लेकिन उनकी बवंडर पारी को एक हाथ के ब्लाइंडर द्वारा समाप्त कर दिया गया। विराट कोहली.

शार्दुल और अक्षर पटेल कुछ बड़े शॉट खेलने में सफल रहे, लेकिन डीसी की कमी के कारण आरसीबी के गेंदबाजों की अन्य योजनाएँ थीं।

इससे पहले, कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शुरू में शार्दुल ठाकुर (1/27) के साथ एक अच्छी तेल वाली इकाई के रूप में प्रदर्शन किया, खलील अहमद (1/36), अक्षर पटेल (1/29) और कुलदीप यादव (1/46) ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन स्लॉग ओवरों में लहूलुहान रन बनाए क्योंकि कार्तिक और शाहबाज अहमद (नाबाद 32) ने अंतिम पांच में 74 रन जोड़े।

कार्तिक, जो इस सीज़न में एक फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका का आनंद ले रहे हैं, ने अपनी सनसनीखेज पारी में पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए।

डीसी ने अपने पक्ष में आने वाले सिक्के का पूरा उपयोग किया क्योंकि उन्होंने तंग क्षेत्ररक्षण और अच्छी गेंदबाजी के साथ आरसीबी पर जल्दी दबाव डाला।

दिल्ली के गेंदबाजों ने पावरप्ले के ओवरों में 40 रन देकर दो विकेट झटके।

ठाकुर ने एक सुंदर इनस्विंगर का निर्माण किया जो अंजू रावत (0) में घुसकर दिल्ली को शुरुआती सफलता दिलाई। खलील अहमद ने फिर इसे दो बना दिया क्योंकि उन्होंने खतरनाक के लिए जिम्मेदार थे फाफ डु प्लेसिस.

ललित यादव ने विराट कोहली के रन आउट को एक शानदार डायरेक्ट हिट के साथ आरसीबी के संकट को कम करने के लिए प्रभावित किया।

यह तब था जब मैक्सवेल ने नौवें ओवर में कुलदीप यादव को 23 रन पर आउट कर दिया। ऑलराउंडर ने टॉप गियर को हिट किया क्योंकि उसने गेंद को दो बार फेंस पर और एक-दो बार उसके ऊपर से मारा।

उनका अर्धशतक जल्द ही आया क्योंकि उन्होंने दिल्ली के गेंदबाजों को पूरे पार्क में मारना जारी रखा।

हालाँकि, कुलदीप ने कुछ ओवर बाद अपना बदला लिया क्योंकि गेंद ऑस्ट्रेलियाई के बल्ले के अंगूठे में लग गई और ललित यादव ने रेगुलेशन कैच पूरा किया।

मैक्सवेल के चले जाने से कार्तिक और शाहबाज सेना में शामिल हो गए। विकेटकीपर ने बल्लेबाजी को आसान बना दिया क्योंकि उन्होंने मुस्तफिजुर की गेंद पर चार चौके और दो छक्के लगाये और 18वें ओवर में 28 रन लुटाए।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles