15.6 C
New York
Saturday, October 1, 2022

ग्रैमी विजेता फाल्गुनी शाह का कहना है कि वह चाहती हैं कि बच्चे ‘उम्र के लिए उपयुक्त गाने सुनें’

[ad_1]

भारतीय-अमेरिकी गायिका-गीतकार फाल्गुनी शाह ने अपने एल्बम, ए कलरफुल वर्ल्ड के लिए सर्वश्रेष्ठ बच्चों के संगीत एल्बम का ग्रैमी अवार्ड जीता। फाल्गुनी, जो मंच नाम फालू से जाना जाता है, सम्मान जीतने के लिए रोमांचित लग रहा था, जबकि हमें बता रहा था, “प्रदर्शन जादुई था। मुझे ऐसा लग रहा था जैसे मैं जन्नत में हूँ! और फिर ग्रैमी जीतकर ऐसा लगा जैसे मैं कोई सपना देख रहा हूं। मैं उत्साहित, खुश और बहुत आभारी था।”

इस सम्मान पर भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का भी ध्यान गया, जिन्होंने उन्हें बधाई दी और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं। “फाल्गुनी शाह को ग्रैमी में सर्वश्रेष्ठ बाल संगीत एल्बम का पुरस्कार जीतने पर बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं। @FaluMusic (sic), “ट्वीट पढ़ा।

वह कहती हैं, “माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से बधाई संदेश प्राप्त करने के लिए मैं बहुत सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं।” उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने देश के लिए भी बहुत आभार महसूस किया। “यह मान्यता मुझे काम करना जारी रखने और नया संगीत बनाने के लिए प्रेरित करती है। हमें इसकी आवश्यकता है हमारी विरासत का प्रसार जारी रखें और बच्चों और परिवारों को सकारात्मक संदेश भेजें।”

गायक का कहना है कि विचार बच्चों के संगीत को लोकप्रिय बनाना है। “मेरा विचार भारत में एक प्रवृत्ति शुरू करना है जहां संगीतकार और गीतकार लिखते हैं, बच्चों के लिए विशेष गीत बनाते हैं और विशेष रूप से उनके लिए कुछ बनाते हैं। मुझे खुशी होगी अगर भारत के और लोग बच्चों के लिए संगीत लिखकर उस संदेश को बढ़ाने के लिए हमारे साथ जुड़ें। मैं चाहता हूं कि बच्चे उम्र के हिसाब से गाने सुनें। ये सबसे खूबसूरत, रंगीन और सबसे मासूम लोग हैं।”

फालू का कहना है कि वह भारत में प्रदर्शन करने की इच्छुक हैं। उन्होंने कहा, “मैं मातृभूमि की यात्रा करने का कोई कारण नहीं छोड़ूंगी, जिसे मैं कभी नहीं छोड़ूंगी, लेकिन भारत में फिर से प्रदर्शन करना एक और सपने के सच होने जैसा होगा,” उसने निष्कर्ष निकाला।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles