14.9 C
New York
Sunday, October 2, 2022

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दो COVID संक्रमित खिलाड़ियों की जगह ली

[ad_1]

बांग्लादेश
छवि स्रोत: गेट्टी छवियां

मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर के साथ बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में COVID-19 प्रतिस्थापन के पहले उदाहरण में, दक्षिण अफ्रीका के सरेल इरवी और वियान मुल्डर को सोमवार को वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के अंतिम एकादश में खाया ज़ोंडो और ग्लेनटन स्टुरमैन द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था।

टेस्ट के चौथे दिन सोमवार सुबह इरवी और मुल्डर का परीक्षण किया गया और सकारात्मक परिणाम आए।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के एक ट्वीट में कहा गया है, “सारेल इरवी और वियान मुल्डर के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद खाया ज़ोंडो बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे बेटवे टेस्ट के चौथे दिन टेस्ट में पदार्पण करेंगे।” “जोड़ी को ज़ोंडो और ग्लेनटन स्टुरमैन के साथ बदल दिया गया।”

दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन ही दूसरा टेस्ट 332 रन से जीतकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

सीएसए प्रमुख ने कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है, लेकिन यह अप्रत्याशित नहीं है क्योंकि इस दौरे को मैनेज्ड इवेंट एनवायरनमेंट (एमईई) प्रोटोकॉल के तहत करने का फैसला किया गया था, न कि सख्त बायो-सेफ एनवायरनमेंट (बीएसई) प्रोटोकॉल के तहत।” चिकित्सा अधिकारी डॉ शुएब मांजरा ने कहा।

“यह महामारी के संदर्भ में आपदा प्रबंधन अधिनियम को रद्द करने में देश की नीति के अनुरूप है, साथ ही साथ एक बड़ा मानसिक तनाव जो एक बुलबुला वातावरण प्रेरित करता है।”

श्रृंखला एक प्रबंधित वातावरण में खेली जा रही है, बायो-बबल में नहीं। खिलाड़ी अपने होटल के कमरों तक ही सीमित नहीं हैं और उन्हें बाहर जाने की अनुमति है – इस सलाह के साथ कि वे खुले रेस्तरां और बाहर – और अन्य लोगों के साथ घुलमिल जाएं।

यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस्तेमाल किए जा रहे COVID प्रतिस्थापन प्रोटोकॉल का पहला उदाहरण है। COVID प्रतिस्थापन की घटनाएं पहले प्लंकेट शील्ड और काउंटी चैम्पियनशिप में हुई थीं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं।

यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ही मैच में एक टीम के लिए दो विकल्प का दूसरा उदाहरण भी है – बांग्लादेश के पास 2019 में भारत के खिलाफ दो कंस्यूशन सबस्टेशन थे।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो पिछले सप्ताह सीओवीआईडी ​​​​-19 के अनुबंध के बाद टेस्ट में शामिल नहीं हो पाए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी कोच चार्ल लैंगवेल्ट और सुरक्षा अधिकारी जुनैद वाडी भी शुक्रवार को सकारात्मक परीक्षण के बाद मैच स्थल पर नहीं थे।

दक्षिण अफ्रीका में इनडोर स्थानों में मास्क पहनने और सभाओं में लोगों की संख्या पर सीमाओं के अलावा सभी COVID से संबंधित प्रतिबंध हटा दिए गए हैं।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles