15.9 C
New York
Friday, September 30, 2022

पवन कल्याण की थम्मूडू से लेकर वरुण तेज की गनी तक, बॉक्सिंग पर आधारित 5 साउथ की फिल्में

[ad_1]

हाल के वर्षों में, कई दक्षिण भारतीय फिल्मों ने ब्लॉकबस्टर एक्शन और कथा के माध्यम से बॉक्सिंग का जादू दिखाया है। इन फिल्मों ने यह भी प्रदर्शित किया है कि संपर्क खेल केवल दो व्यक्तियों द्वारा एक दूसरे पर घूंसे फेंकने से अधिक हैं; वे एक खिलाड़ी के जीवन के नाटक के भी शिखर हैं।

हमने ऐसी पांच बॉक्सिंग-थीम वाली फिल्मों की सूची तैयार की है।

थम्मुडु

1999 में रिलीज़ हुई तेलुगु स्पोर्ट्स ड्रामा थम्मुडु ने एक मिसाल कायम की। श्री वेंकटेश्वर आर्ट फिल्म्स बैनर के तहत बुरुगुपल्ली शिवरामकृष्ण ने फिल्म को वित्तपोषित किया। पवन कल्याण ने स्पोर्ट्स एक्शन ड्रामा में मुख्य भूमिका निभाई, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। पीए अरुण प्रसाद के निर्देशन में बनी थम्मुडु ने खेल नाटकों को एक नया अर्थ दिया। प्रीति झंगियानी ने भी फिल्म के साथ अपना सिनेमाई डेब्यू किया।

सरपट्टा परंबराई

पा रंजीत की फिल्म सरपट्टा परंबराई (2021) तमिल में एक स्पोर्ट्स ड्रामा है। फिल्म में आर्य, दशहरा विजयन, पशुपति, अनुपमा कुमार और संचना नटराजन दिखाई देते हैं। यह फिल्म 1970 के दशक में स्थापित है और उत्तरी चेन्नई में दो कुलों के बीच प्रतिद्वंद्विता के आसपास केंद्रित है जिसे इडियप्पा परंबराई और सरपट्टा परंबराई कहा जाता है। वीडियो में अत्याचार और स्थानीय मुक्केबाजी संस्कृति को भी दिखाया गया है, जिसमें राजनीति खेल के चरित्र को प्रभावित करती है।

साला खडूस

2016 की इस तमिल स्पोर्ट्स फिल्म में आर माधवन ने बॉक्सिंग कोच की भूमिका निभाई है। रितिका सिंह एक महत्वाकांक्षी सेनानी का किरदार निभा रही हैं। फिल्म की कहानी एक बॉक्सर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भारतीय मुक्केबाजी संघ द्वारा असमर्थित होने के बावजूद, मछली पकड़ने वाले गाँव की एक शौकिया मुक्केबाजी लड़की को पढ़ाकर भारत के लिए स्वर्ण जीतने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है। वीडियो में एक प्यारी दोस्ती और एक अविश्वसनीय महत्वाकांक्षा को साकार करने के लिए एक अंतहीन संघर्ष को दर्शाया गया है।

गनी

वरुण तेज की गनी साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। किरण कोर्रापति ने रोमांटिक स्पोर्ट्स ड्रामा लिखा और निर्देशित किया, जिसे रेनेसां पिक्चर्स और अल्लू बॉबी कंपनी द्वारा निर्मित किया गया था। वरुण तेज और सई मांजरेकर फिल्म में क्रमशः शीर्षक और महिला प्रधान पात्र निभाते हैं। यह एक कॉलेज के छात्र की कहानी है, जो अपनी माँ के प्यार और अपने पिता के प्रति अपने गुस्से के लिए एक चैंपियन बनने की इच्छा रखता है।

लिगर

पुरी जगन्नाथ द्वारा लिखित और अभिनीत लाइगर (2022), पुरी कनेक्ट्स के साथ साझेदारी में बॉलीवुड की शीर्ष प्रोडक्शन फर्म धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा सह-निर्मित की जा रही है। फिल्म में विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे हैं, और माइक टायसन की एक महत्वपूर्ण भूमिका है, जो मुख्य आकर्षण में से एक होगी। विजय देवरकोंडा और माइक टायसन को एक साथ एक फिल्म में देखना प्रशंसकों के लिए एक इलाज होगा।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles