17.2 C
New York
Saturday, September 24, 2022

स्टाइलिश स्टार की 5 ब्लॉकबस्टर

[ad_1]

टॉलीवुड सुपरस्टार अल्लू अर्जुन आज 8 अप्रैल, 2022 को अपना 40 वां जन्मदिन मना रहे हैं। स्टाइलिश अभिनेता को तेलुगु फिल्मों में विविध भूमिकाओं के उत्कृष्ट चित्रण के लिए जाना जाता है। अल्लू अर्जुन ने 2003 की फिल्म गंगोत्री से तेलुगु फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की और 19 साल के करियर में उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं।

अपनी हालिया फिल्म, पुष्पा: द राइज की पंथ सफलता के साथ, वह पूरे भारत में काफी लोकप्रिय हो गए हैं। सुकुमार निर्देशित तेलुगु एक्शन ड्रामा को मलयालम, तमिल, कन्नड़ और हिंदी में डब किया गया था। फिल्म के हिंदी वर्जन को 1400 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था और इसने बॉक्स ऑफिस पर 3 करोड़ रुपये का ओपनिंग कलेक्शन किया था।

पुष्पा: द राइज से पहले भी अल्लू अर्जुन की कई हिंदी डब फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही हैं। यहाँ अल्लू अर्जुन की पाँच हिट फ़िल्में हैं जो हिंदी में उपलब्ध हैं।

बनी: हीरो

अल्लू अर्जुन की बनी: द हीरो प्रतिशोध की कहानी थी। एक व्यवसायी की बेटी को बनी नामक व्यक्ति से प्यार हो जाता है; उसके पिता विरोध करते हैं लेकिन अंततः उनके रिश्ते को स्वीकार कर लेते हैं। फिर भी, चीजें खट्टी हो जाती हैं जब बनी दहेज के रूप में पूरी जमीन और व्यवसाय की मांग करती है। हालांकि, इसमें एक फ्लैशबैक है, जो तस्वीर को और आकर्षक बनाता है। 2005 में वीवी विनायक निर्देशित अल्लू अर्जुन और गौरी मुजाल ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं।

आर्य

आर्य सुकुमार द्वारा निर्देशित अल्लू अर्जुन की दूसरी फिल्म है, जिसने अल्लू अर्जुन को एक बड़े प्रशंसक के रूप में अर्जित किया और एक प्रेमी लड़के के रूप में अपने प्यारे प्रदर्शन के साथ उन्हें स्टारडम के लिए प्रेरित किया। रोमांटिक एक्शन फिल्म 2004 में श्री वेंकटेश्वर क्रिएशंस के बैनर तले रिलीज़ हुई थी।

देसमुदुरु

अल्लू अर्जुन के करियर ने देसमुदुरु के साथ एक नया मोड़ लिया, जो 2007 में रिलीज़ हुई। पुरी जगन्नाथ, जो अपने विशिष्ट नायक चरित्रों के लिए प्रसिद्ध थे, ने इस फिल्म में अल्लू अर्जुन को एक नई रोशनी में प्रस्तुत किया। अल्लू अर्जुन ने पत्रकार की भूमिका निभाई और अभिनेत्री हंसिका मोटवानी ने इस फिल्म से अपनी शुरुआत की। फिल्म का हिंदी डब संस्करण, एक ज्वालामुखी, गोल्डमाइंस टेलीफिल्म्स के यूट्यूब अकाउंट पर उपलब्ध है।

वेदम

वेदम उन फिल्मों में से एक है जिसने अल्लू अर्जुन के अभिनय के लिए बहुत सम्मान और सराहना की। केबल राजू के किरदार में अल्लू अर्जुन बेहतरीन थे, जो एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति था जिसके पास बड़े लक्ष्य थे। 2010 की तेलुगु ब्लॉकबस्टर हिंदी में अंतिम फैसला के रूप में उपलब्ध है।

आला वैकुंठपुरमुलु

अला वैकुंठपुरमुलु अल्लू अर्जुन की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। त्रिविक्रम श्रीनिवास के साथ उनकी तीसरी साझेदारी काफी सफल रही। फिल्म को सुपरस्टार महेश बाबू की सरिलरु नीकेवरु से भारी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, लेकिन यह 2020 की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई। फिल्म का हिंदी डब संस्करण इसी शीर्षक के तहत ईआरडी टेलीफिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles