11.3 C
New York
Friday, September 30, 2022

IPL 2022: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को लगता है कि राशिद खान उनके पक्ष में तुरुप का इक्का है

[ad_1]

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के खिलाफ विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए जीटी स्पिनर राशिद खान
छवि स्रोत: आईपीएल

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के खिलाफ विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए जीटी स्पिनर राशिद खान

गुजरात टाइटंस कप्तान हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को लगता है कि उनकी तरफ तुरुप का पत्ता है। जीटी ने सीजन के इस तीसरे मैच में पंजाब किंग्स को हराया, इस जीत के साथ गुजरात लीग में अब तक नाबाद रहने वाली एकमात्र टीम है। वे अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं।

पांड्या बल्ले से योगदान दे रहे हैं, साथ ही टीम की कप्तानी करते हुए चार ओवर का पूरा कोटा गेंदबाजी भी कर रहे हैं।

राशिद मेरा तुरुप का इक्का है

कप्तान पांड्या ने कहा कि राशिद खान उनका तुरुप का पत्ता है, जिन्हें लगता है कि स्टार स्पिनर में टीम को मैच में किसी भी स्थिति से बाहर निकालने की क्षमता है।
गुजरात टाइटंस ने ड्राफ्ट में राशिद को चुना था। स्पिनरों का मैचों पर ऐसा असर होता है कि विपक्षी बल्लेबाज अक्सर बिना किसी जोखिम के अपने चार ओवर खेलने की कोशिश करते हैं।

“राशिद खान मेरा तुरुप का इक्का है और मुझे उससे बाहर निकालने के लिए मैं उसे बदतर स्थिति में इस्तेमाल करूंगा।” बहुत बार मैंने देखा है कि आईपीएलबल्लेबाज उसे आउट करने की कोशिश कर रहे हैं जो मैं नहीं चाहता। मैं चाहता हूं कि लोग उस पर हमला करें और यहीं वह हमारे लिए बहुत उपयोगी रहा है।”

कप्तान ने अफगान स्पिनर की भरपूर प्रशंसा की।

“टीम में राशिद जैसे किसी व्यक्ति का होना एक आशीर्वाद है। आप जानते हैं कि किसी भी समय वह आपको खेल में वापस ला सकता है।
“यही भूमिका उसे दी गई है, वह उप-कप्तान है क्योंकि उसके पास महत्व है। वह एक आक्रामक स्पिनर है जो हमेशा विकेट लेने की तलाश में रहता है।”

कप्तानी का मजा

“मैं कप्तानी का आनंद ले रहा हूं, हमेशा एक क्रिकेटर के रूप में जिम्मेदारी लेना चाहता था और यही कारण है कि मैं एक बेहतर क्रिकेटर बन गया हूं, क्योंकि चुनौतियों का सामना करना आपको बेहतर बनाता है,” उन्होंने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा। “मैं पहले भी दोनों तरफ रहा हूं – मैं जीता और हार गया – इसलिए (मैं) शांत और शांत हूं क्योंकि मैं तटस्थ रहने की कोशिश करता हूं।

उन्होंने कहा, “यह हमारी टीम का आदर्श वाक्य भी है, जीत या हार हम तटस्थ हैं, हम अपनी हार का भी जश्न मनाते हैं, वे बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह जीत को अधिक मूल्य देता है,” उन्होंने कहा।

युवा शुभमन गिल ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्कों की मदद से टाइटन्स के लिए यादगार जीत दर्ज करने से पहले 59 गेंदों में शानदार 96 रन बनाए। गिल पंजाब किंग्स के खिलाफ 96 रनों से पहले शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ 84 रनों की पारी खेली थी।

उन्होंने कहा, “शुबमन काफी जिम्मेदारी ले रहे हैं, वह बैठकों में खुद को अभिव्यक्त करते हैं और यह उनकी बल्लेबाजी में भी दिख रहा है। वह जानता है कि वह फ्रेंचाइजी के लिए कितना महत्वपूर्ण है और जिस तरह से उसने पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी की है और ऐसा नहीं किया है। उससे बहुत कुछ कहो, बस आनंद लेने के लिए।”



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles