16.7 C
New York
Saturday, October 1, 2022

अभिनेत्री सुलक्षणा पंडित की दुखद प्रेम कहानी आपका दिल पिघला देगी

[ad_1]

सस्पेंस थ्रिलर का निर्देशन रघुनाथ झालानी ने किया था।

सुलक्षणा पंडित को 1975 की फिल्म उल्झान की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार से प्यार हो गया।

कई पुराने जमाने की बॉलीवुड फिल्में हैं जिनमें कहानी मुख्य किरदार के एकतरफा प्यार और प्रेम जीवन में असफलता के इर्द-गिर्द घूमती है। ऐसी फिल्मों में अक्सर नायक त्याग कर देता है या जीवन भर अविवाहित रहता है। गुजरे जमाने की सिंगर और एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित की असल जिंदगी की कहानी लगभग ऐसी ही बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रिप्ट से मिलती-जुलती है।

संजीव कुमार के लिए सुलक्षणा पंडित का एकतरफा प्यार और उनके प्रेम जीवन की विफलता को एक नवोदित अभिनेत्री के पतन के पीछे कहा जाता है। सुलक्षणा एक लोकप्रिय गायिका थीं और उन्होंने 1970 के दशक में कई हिट गानों के लिए आवाज दी थी। उन्होंने 1975 में संजीव कुमार के साथ फिल्म उल्झान से अभिनय की शुरुआत की। सस्पेंस थ्रिलर का निर्देशन रघुनाथ झालानी ने किया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें संजीव कुमार से प्यार हो गया।

हालांकि, संजीव कुमार हेमा मालिनी से प्यार करते थे। उन्होंने उन्हें दो बार प्रपोज भी किया लेकिन हेमा मालिनी ने उन्हें ठुकरा दिया। दूसरी ओर, संजीव कुमार ने सुलक्षणा पंडित के बिना शर्त प्यार का कभी जवाब नहीं दिया। हेमा मालिनी द्वारा संजीव कुमार के प्रस्ताव को अस्वीकार करने के बाद सुलक्षणा को उम्मीद की किरण थी और उन्हें उम्मीद थी कि संजीव कुमार उनके पास लौट आएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ऐसा कहा जाता है कि सुलक्षणा संजीव कुमार के प्यार में इतनी पागल थी कि अभिनेता के खाने के प्यार को जानकर वह खाना बनाती थी और उसे उलझन के सेट पर ले जाती थी। हालांकि, संजीव कुमार ने अपना विचार नहीं बदला और बाद में अभिनेता का 47 वर्ष की आयु में 1985 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

संजीव कुमार की मौत ने सुलक्षणा को लगभग चकनाचूर कर दिया और उस समय के कई सितारों के साथ काम करने वाली नवोदित अभिनेत्री गुमनामी में चली गई। अपने करियर में सुलक्षणा ने शत्रुघ्न सिन्हा, जितेंद्र, शशि कपूर और यहां तक ​​कि सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ काम किया है।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles