20.6 C
New York
Sunday, May 29, 2022

अल्कराज ने शीर्ष वरीयता प्राप्त त्सित्सिपास को हराकर बार्सिलोना सेमीफाइनल में प्रवेश किया

[ad_1]

एल्काराज़
छवि स्रोत: गेट्टी

अल्कराज ने शीर्ष वरीयता प्राप्त त्सित्सिपास को हराकर बार्सिलोना सेमीफाइनल में प्रवेश किया

स्पेन के किशोर कार्लोस अल्काराज़ ने बार्सिलोना ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए शीर्ष वरीयता प्राप्त स्टेफ़ानोस त्सित्सिपास को तीन सेटों में हराकर घरेलू दर्शकों को रोमांचित किया।

राफेल नडाल के नाम पर आउटडोर क्ले कोर्ट पर पांच बार पांचवीं रैंकिंग के ग्रीक को तोड़ने के बाद अल्कराज ने क्वार्टरफाइनल 6-4, 5-7, 6-2 से जीता।

फरवरी में रियो डी जनेरियो और इस महीने मियामी में जीतने के बाद 18 वर्षीय अल्कराज सीजन के अपने तीसरे खिताब के लिए लक्ष्य बना रहे हैं।

अलकराज ने इसे क्ले पर अपनी सबसे बड़ी जीत बताया।

“अविश्वसनीय खेल जो मैंने खेला, अविश्वसनीय माहौल जो मैं आज कोर्ट पर जी रहा था। यह अविश्वसनीय सब कुछ था,” एक युवा नडाल के साथ तुलना करने वाली असामयिक प्रतिभा ने कहा।

“यहां का माहौल, भीड़, जिस स्तर पर मैंने खेला, मैच का स्तर। यह अविश्वसनीय था।”

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सभी खिलाड़ी शुक्रवार को पहले ही तीसरे दौर के मैच खेल चुके थे जिन्हें बारिश की देरी के कारण गुरुवार से पीछे धकेल दिया गया था।

अलकाराज़ का सामना करने से पहले, त्सित्सिपास को ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-1, 6-4 से हराने के लिए सिर्फ एक घंटे से अधिक की आवश्यकता थी। अलकराज ने इसी तरह हमवतन जामे मुनार को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।

त्सितिस्पास जब अल्काराज़ से एक सेट और 4-1 से पीछे चल रहा था तो वह समाप्त हो गया। उन्होंने युवा खिलाड़ी के साथ बराबरी करने के लिए संघर्ष किया, लेकिन तीसरे सेट में अलकराज का दबदबा रहा।

किशोर सनसनी ने अपने विजेताओं की विस्तृत श्रृंखला के साथ रात के समय की भीड़ को जीत लिया, जिसमें कई अच्छी तरह से लगाए गए ड्रॉप शॉट भी शामिल थे, जो त्सितिस्पास तक पहुंचने में विफल रहे।

11वें स्थान पर काबिज अलकाराज़ के शीर्ष 10 पुरुषों की रैंकिंग में जाने की गारंटी है।

ऑस्ट्रेलिया की चौथी वरीयता प्राप्त कैमरन नोरी को 6-3, 5-7, 6-1 से हराने के बाद अल्कराज का सामना शनिवार को एलेक्स डी मिनुअर से होगा।

पिछले सप्ताहांत में मोंटे कार्लो जीतने वाले त्सित्सिपास बार्सिलोना में अपने दूसरे सीधे फाइनल में पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। इसके बजाय, अलकराज के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अब 0-3 है।

ब्रैकेट के दूसरी तरफ, पाब्लो कैरेनो दोनों उत्पादित वापसी के बाद डिएगो श्वार्ट्जमैन से मिलेंगे।

कारेनो ने दूसरे सेट में तीन मैच प्वाइंट गंवाए और तीसरे सेट में ब्रेक डाउन से वापसी करते हुए दूसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड को तीन घंटे में 4-6, 7-6 (8), 6-3 से मात दी।

श्वार्ट्जमैन ने तीसरी वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर वापसी की।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles