11.3 C
New York
Friday, September 30, 2022

आईपीएल 2022: ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स टीम की सबसे कमजोर कड़ी का खुलासा किया

[ad_1]

फ़ाइल फोटो
छवि स्रोत: आईपीएल

फ़ाइल फोटो

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का कहना है कि उनकी टीम को जल्दी-जल्दी विकेट गंवाने के “पैटर्न” को सुलझाने की जरूरत है और बीच के ओवरों में कम डॉट गेंदों को खेलने के लिए देखने की जरूरत है ताकि चीजें बदल सकें। आईपीएल.

कैपिटल्स ने अपने आईपीएल सीज़न की शुरुआत मुंबई इंडियंस पर जीत के साथ की, लेकिन गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स से लगातार दो हार से हार गई।

“एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमें खुद को बेहतर बनाने के तरीके खोजने होंगे। पिछले दो-तीन मैचों में, हम एक पैटर्न देख रहे हैं, हमें एक गुच्छा में विकेट नहीं गंवाने और बीच के ओवरों में कम डॉट गेंद खेलने के लिए काम करने की जरूरत है, “पंत ने कहा।

गुरुवार को यहां एलएसजी से छह विकेट से हारने के बाद मैच के बाद के सम्मेलन में उन्होंने कहा, “अगर हम टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हुए इन पर काम करते हैं तो हम अच्छा कर सकते हैं।”

“(मिशेल) मार्श पहले प्लेइंग इलेवन में थे, लेकिन अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता के कारण और उन्हें चोट लगी थी (ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद की श्रृंखला से पहले पाकिस्तान में प्रशिक्षण के दौरान) और वह नहीं आ सके। जाहिर है, हम उसे याद कर रहे हैं ।”

ओपनर के बाद भुनाने में नाकाम रही दिल्ली कैपिटल्स पृथ्वी शॉकी 31 गेंदों में 61 रनों की तेजतर्रार पारी, तीन ओवर में सिर्फ सात रन पर तीन विकेट खोकर, अंततः 3 विकेट पर 149 रनों पर अपनी पारी समाप्त करने के लिए।

उन्होंने कहा, “जैसे पहले दो मैचों में हमने एक साथ दो-तीन विकेट गंवाए थे, लगातार दो-तीन ओवर में और इससे दबाव बना था।

“लेकिन मैंने और सरफराज ने एक साझेदारी बनाने की कोशिश की और पिछले मैच में अवेश (खान) और (जेसन) होल्डर ने अंत में वास्तव में दो-तीन ओवर अच्छी गेंदबाजी की। इसलिए हम 10 अतिरिक्त रन नहीं बना सके।”

एलएसजी रन चेज के दौरान स्पिनर अक्षर पटेल को सिर्फ दो ओवर देने के लिए पंत की आलोचना की गई थी, लेकिन डीसी कप्तान ने इस कदम का बचाव किया। “अक्षर को गेंदबाजी करने के लिए नहीं दिया गया था क्योंकि दो बाएं हाथ के बल्लेबाज खेल रहे थे और बीच में क्विंटन डी कॉक सेट बल्लेबाज थे जिन्होंने आखिरी तक (की ओर) बल्लेबाजी की।

पंत ने कहा, “जब डी कॉक (16वें ओवर में) आउट हुए तब तक अक्षर को गेंद देने में काफी देर हो चुकी थी।”

स्पिनर कुलदीप यादव एलएसजी के रन चेज के दौरान दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे के स्थान पर 16वें ओवर को पूरा करने के लिए लाया गया था, जिन्हें कमर की दो नो बॉल फेंकने के बाद आक्रमण से हटाना पड़ा था।

उस समय कुलदीप का इस्तेमाल करने के औचित्य के बारे में पूछे जाने पर, पंत ने कहा, “पहले, हमने चर्चा की थी कि कुलदीप को बाद में गेंदबाजी करनी है या इसे (उसका कोटा) खत्म करना है। हमने सोचा था कि ओस पहले से ही थी, स्पिनर बाद में प्रभावी नहीं हो सकते हैं। पारी में।

इसलिए हमने सोचा कि कुलदीप को आखिरी तक रखने के बजाय हमने सोचा कि हम तेज गेंदबाजों को आखिरी तक रखेंगे। इसलिए हम कुलदीप के साथ गए। कुलदीप एक साल से कड़ी मेहनत कर रहे हैं, वह चोट के कारण बाहर हैं। उन्हें लंबे समय के बाद मौका मिल रहा है और हम उनका यथासंभव समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम उसे आत्मविश्वास दे रहे हैं ताकि वह अपनी गेंदबाजी शैली को जारी रख सके। वह इसका फायदा उठाने की कोशिश कर रहा है और मुझे लगता है कि वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा है।

पंत ने कहा कि पावरप्ले के दौरान अच्छी शुरुआत करने के लिए रोवमैन पॉवेल को तीसरे नंबर पर भेजा गया था।

“यह एक विचार प्रक्रिया थी कि पुरानी गेंद कम हो जाएगी और स्पिन हो जाएगी, इसलिए हमने सोचा कि अगर हम उसे भेजते हैं, तो वह टीम के लिए कुछ अच्छा कर सकता है। इससे कोई फायदा नहीं हुआ।”

पंत 36 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें रस्सियों को साफ करना मुश्किल लगता है, पंत ने कहा, “किसी दिन गेंदबाजों का दिन अच्छा होने वाला है और वह उन अच्छे दिनों में से एक था।
“पहली पारी में, गेंद अधिक रुक रही थी क्योंकि ओस नहीं थी और इसलिए वे (एलएसजी) इसका फायदा उठा सके और इसलिए हम अंत में 10 रन कम थे।”



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles