19.8 C
New York
Sunday, May 29, 2022

आईपीएल 2022: कोविड से त्रस्त दिल्ली कैपिटल्स ने स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पंजाब किंग्स को गिराया

[ad_1]

दिल्ली की राजधानियों की फाइल फोटो
छवि स्रोत: आईपीएल

दिल्ली की राजधानियों की फाइल फोटो

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने शिविर में एक COVID संकट से उबरने के लिए उल्लेखनीय लचीलापन दिखाया और बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स को नौ विकेट से हरा दिया।

दिल्ली, जिसने खेल के लिए एक अराजक निर्माण किया था, खेल की सुबह एक छठे COVID सकारात्मक मामले की सूचना दी गई थी, जिसने पंजाब किंग्स को 115 से नीचे के स्कोर पर आउट करने के लिए एक नैदानिक ​​​​गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

एक ट्रैक पर जहां डिलीवरी थोड़ी रुकी हुई थी, यहां तक ​​​​कि ललित यादव भी अजेय हो गए, अक्षर पटेल को छोड़ दें और कुलदीप यादव.

दिल्ली खेल को समाप्त करने की वास्तविक जल्दी में लग रहा था पृथ्वी शॉ (20 रन पर 41) और डेविड वार्नर (30 गेंदों में नाबाद 60) ने उन्हें अच्छी शुरुआत दिलाई।

39 गेंदों पर 83 रन की उनकी साझेदारी ने दिल्ली को 10.3 ओवर में जीत दिला दी, जिससे उनके नेट रन रेट को बड़ा बढ़ावा मिला। मैच, जिसे पुणे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया था, को खेल शुरू होने से बमुश्किल एक घंटे पहले दिल्ली के कीपर-बल्लेबाज टिम सीफर्ट के बुधवार सुबह सकारात्मक परीक्षण के बाद आगे बढ़ने की अनुमति दी गई थी।

शॉ और वार्नर ने विनाशकारी स्पर्श में देखा और मैदान के सभी कोनों में पंजाब के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। हालाँकि, पंजाब के गेंदबाजों को रात में दोष नहीं दिया जा सकता था क्योंकि बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी पिच पर गिरा दिया। पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 81 रन पर दिल्ली की दौड़ के साथ, खेल उतना ही अच्छा था जितना कि ओवर।

यह दिल्ली की छह मैचों में तीसरी जीत थी जबकि पंजाब को सात मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले, ललित (2/11), कुलदीप (2/24) और अक्षर (2/10) की दिल्ली स्पिन तिकड़ी ने सबसे ज्यादा नुकसान किया। पंजाब सलामी बल्लेबाजों की हार के बाद 35/2 से पिछड़ रहा था मयंक अग्रवाल (24) और शिखर धवन (9) जल्दी।

मयंक, जो अपने पैर की अंगुली की चोट से उबरने के लिए मजबूर हुए, जिसने उन्हें पिछले गेम को याद करने के लिए मजबूर किया, ने एक सीमा के लिए एक कट के साथ शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर तीसरे ओवर में तीन चौके लगाकर 14 रन बनाए। लेकिन ऑफ स्पिनर ललित ने धवन (9) को सस्ते में आउट कर दिया, बाएं हाथ के बल्लेबाज के पैडल के प्रयास के बाद ऋषभ पंत को आउट कर दिया।

पंजाब जल्द ही 46/3 पर सिमट गया, क्योंकि अक्षर ने अपने पहले ओवर में लियाम लिविंगस्टोन (2) को हटा दिया, जिसे पंत ने स्टंप कर दिया था। लिविंगस्टोन अक्षर पर जाने के लिए विकेट के नीचे आ गया, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर ने पंत को हरकत में लाने के लिए गेंद को उससे दूर कर दिया।

पंजाब के लिए गिरते गए विकेट जॉनी बेयरस्टो (9) सातवें ओवर में मुस्तफिजुर को फाइन लेग पर एक सिटर गिफ्ट किया खलील अहमद (2/21)। जितेश शर्मा (32), जिन्होंने पांच चौके लगाए और शाहरुख खान (12) ने पारी को फिर से जीवित करने की कोशिश की, लेकिन अक्षर के विकेटों के सामने पूर्व को फंसाने से पहले केवल 31 रन ही जोड़ पाए, क्योंकि पंजाब ने 85 रन पर अपनी आधी टीम खो दी।

85/5 से, यह 92/8 हो गया, क्योंकि पंजाब ने चाइनामैन कुलदीप कास्टलिंग के साथ त्वरित उत्तराधिकार में विकेट गंवाए कगिसो रबाडा (2) और 14वें ओवर में नाथन एलिस (0)। खलील ने अगले ओवर में क्रॉस-सीम धीमी गति से शाहरुख को आउट करते हुए अपना दूसरा विकेट लिया, जबकि राहुल चाहर (12) ललित का दूसरा विकेट बने। तेज गेंदबाज खलील और मुस्तफिजुर ने तीन विकेट साझा किए और स्पिनरों का समर्थन किया।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles