15.3 C
New York
Saturday, October 1, 2022

आलिया भट्ट से लेकर राम्या कृष्णन तक, लीडिंग लेडीज जिन्होंने 1000 करोड़ रुपये की फिल्में दी हैं

[ad_1]

आलिया भट्ट ने एसएस राजामौली की आरआरआर में अभिनय किया।

आलिया भट्ट ने एसएस राजामौली की आरआरआर में अभिनय किया।

पिछले एक दशक में, हमने कुछ मजबूत महिला केंद्रित फिल्में देखी हैं।

बॉलीवुड हो या टॉलीवुड, हमारी ज्यादातर फिल्मों में पुरुष केंद्रित कहानियों का बोलबाला रहा है। प्रमुख महिलाओं को अक्सर संकट में डूबी लड़कियों के रूप में दिखाया जाता है जिन्हें नायकों द्वारा खतरनाक खलनायकों से बचाया जाता है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, हमने कुछ असाधारण महिला-केंद्रित फिल्मों के साथ ज्वार-भाटा देखा है। और ऐसी फिल्में तो ब्लॉकबस्टर हिट भी हो चुकी हैं। हम कुछ प्रसिद्ध फीमेल लीड्स को देखते हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली सफल हिट फ़िल्में दी हैं।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने एसएस राजामौली की आरआरआर में अभिनय किया। मैग्नम ओपस पहले ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1084 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है। हालांकि फिल्म में आलिया का छोटा सा रोल था, लेकिन ओवरऑल स्टोरी में उनका किरदार काफी अहम था। ऐसी भी अफवाहें थीं कि आलिया फिल्म में अपनी छोटी भूमिका से परेशान थीं। आलिया ने सभी अफवाहों का खंडन किया है।

फातिमा सना शेखो

ब्लॉकबस्टर दंगल में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद फातिमा एक घरेलू नाम बन गई। हालांकि फिल्म में सुपरस्टार आमिर खान थे, लेकिन फातिमा का चरित्र कुश्ती नाटक के कथानक के केंद्र में था। दंगल ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और इतिहास रचा।

सान्या मल्होत्रा

सान्या मल्होत्रा ​​ने ब्लॉकबस्टर दंगल में भी अभिनय किया था। फिल्म में सान्या का किरदार बेहद अहम था। सान्या ने फिल्म में अपना अभिनय कौशल दिखाया और दंगल के बाद कई अन्य महिला केंद्रित फिल्में मिलीं।

अनुष्का शेट्टी

अनुष्का शेट्टी ने एसएस राजामौली की बाहुबली 2: द कन्क्लूजन में अभिनय किया। फिल्म में उनका किरदार बेहद मजबूत इरादों वाला था और अनुष्का की एक्टिंग को दर्शकों ने खूब सराहा था. बाहुबली ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1800 करोड़ रुपये की कमाई की।

राम्या कृष्णनी

राम्या कृष्णन ने एसएस राजामौली की बाहुबली 2: द कन्क्लूजन में एक मजबूत मातृसत्ता की भूमिका निभाई। उनका चरित्र फिल्म के कथानक के केंद्र में था और उन्होंने अपने सर्वोच्च अभिनय कौशल से दर्शकों को प्रभावित किया। बाहुबली 2 ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1800 करोड़ रुपये की कमाई की।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles