12.5 C
New York
Monday, October 3, 2022

उन दिनों यह बहुत कठिन था

[ad_1]

नीलिमा अज़ीम ने खोला कि कैसे उन्होंने एक माँ के रूप में दो बच्चों की परवरिश की

अब जबकि शाहिद कपूर और ईशान खट्टर दोनों ने इसे बड़ा कर दिया है, नीलिमा अज़ीम उनकी महिमा की सफलता में मदद नहीं कर सकती है और सभी प्यार में वह अपने पोते-पोतियों को देती है।

शाहिद कपूर ने कबीर सिंह में अपनी प्रतिष्ठित भूमिका के साथ अपनी सफलता को बढ़ाया है और एक नहीं बल्कि तीन फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्तकर्ता थे। उनके भाई ईशान खट्टर धड़क में उनके प्रदर्शन के लिए 2 फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्तकर्ता हैं। इस भाई की जोड़ी का श्रेय उनकी प्रतिभा के साथ-साथ उनकी मां नीलिमा अज़ीम को जाता है, जिन्होंने उन्हें मुंबई में अपने दम पर पाला।

हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स द्वारा रिपोर्ट किए गए ईटाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में, नीलिमा अज़ीम ने 20वीं शताब्दी के मुंबई में एक एकल माँ के रूप में अपने अनुभव के बारे में खोला।

वह इसे “उन दिनों में बहुत कठिन” के रूप में वर्णित करती है। नीलिमा की पहली शादी पंकज कपूर से हुई थी, जिनके साथ 1981 में शाहिद कपूर थे। हालांकि, 1984 में दोनों ने तलाक ले लिया। 1990 में, वह राजेश खट्टर से मिलीं और 1995 में ईशान खट्टर से मुलाकात की। कुछ साल बाद, इस जोड़े का तलाक हो गया और नेलीमा को दो बच्चों की परवरिश करने के लिए छोड़ दिया गया। सड़क, सलीम लंगड़े पे मत रो और सूर्यवंशम जैसी कई फिल्मों में एक अभिनेत्री के रूप में उनकी नौकरी ने कई टीवी धारावाहिकों के साथ मिलकर उन्हें समृद्ध और अपने बच्चों की परवरिश करना आसान बना दिया।

अब जबकि उनके दोनों बेटों ने इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है, उनकी मां मदद नहीं कर सकती हैं, लेकिन उनकी महिमा की सफलता के आधार पर वह अपने पोते, मिशा और ज़ैन को सभी प्यार देती हैं। उसने ईटाइम्स को बताया, “मैंने अपने बच्चों को सिंगल मदर के रूप में पाला और उन दिनों यह बहुत कठिन था। अब, इतने सालों तक कड़ी मेहनत और संघर्ष करने के बाद, मेरे बेटों को फिल्मों में असाधारण रूप से अच्छा काम करते हुए और अपने पोते-पोतियों के साथ समय बिताते हुए देखना एक खुशी का समय है। मुझे किसी भी चीज़ की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है और मैं आराम से आराम कर सकता हूँ जबकि मेरे बेटे मेरी इतनी अच्छी देखभाल करते हैं। ज़ैन और मिशा दोनों के साथ रहने में बहुत मज़ा आता है और उन्हें बढ़ते हुए देखना एक खुशी की बात है।”

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles