11.6 C
New York
Saturday, October 1, 2022

एसएस राजामौली के बारे में कम-ज्ञात तथ्य जो हर प्रशंसक को जानना चाहिए

[ad_1]

एसएस राजामौली निस्संदेह तेलुगु फिल्म उद्योग में सबसे अधिक मांग वाले निर्देशकों में से एक हैं। निर्देशक को उनकी जीवन से बड़ी फिल्मों में शानदार दृश्यों की विशेषता के लिए जाना जाता है। उनकी फिल्मोग्राफी में मगधीरा, ईगा, बाहुबली गाथा और नवीनतम आरआरआर जैसी हिट फिल्में हैं। इस लेख में, आइए इस इक्का-दुक्का निर्देशक के बारे में कुछ तथ्यों पर प्रकाश डालते हैं जो आप शायद नहीं जानते होंगे

1. राजामौली ने अपने निर्देशन की शुरुआत 2001 में एक्शन फिल्म स्टूडेंट नंबर 1 से की थी। फिल्म को मुख्य अभिनेता के रूप में जूनियर एनटीआर की पहली फिल्म के रूप में चिह्नित किया गया था। फिल्म में गजला ने भी अभिनय किया और बॉक्स ऑफिस पर हिट रही।

2. दक्षिणी फिल्म उद्योग में, एसएस राजामौली को प्यार से जक्कन्ना के नाम से जाना जाता है। मोनिकर राजीव कनकला द्वारा राजामौली को गढ़ा और दिया गया था। स्टूडेंट नंबर 1 की शूटिंग के दौरान जहां राजीव ने प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई थी, कलाकार राजामौली की कार्यशैली से प्रभावित हुए और उन्हें ‘जक्कन्ना’ नाम दिया। जक्कन्ना दक्षिण भारत के होयसल साम्राज्य में एक लोकप्रिय मूर्तिकार थे।

3. हालांकि निर्देशक ने तेलुगु फिल्म उद्योग में शीर्ष हिट फिल्में दी हैं, लेकिन वह कन्नड़ में धाराप्रवाह हैं।

4. निर्देशक ने अब तक अपने पूरे करियर में एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं दी है। यह रिकॉर्ड पहले तमिल फिल्म निर्माता शंकर के पास था, इससे पहले कि उनकी कुछ हालिया फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जादू पैदा करने में विफल रहीं।

5. बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने और बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बनाने से पहले, राजामौली ने टेलीविजन शो का निर्देशन किया।

6. बाहुबली गाथा, एक तरह से, राजामौली के लिए एक पारिवारिक परियोजना थी, क्योंकि उनके पिता, केवी विजयेंद्र प्रसाद ने फिल्म की पटकथा लिखी थी, जबकि, उनकी पत्नी, रामा राजामौली ने, गाथा के दोनों हिस्सों के लिए वेशभूषा तैयार की थी। .

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles