12.7 C
New York
Saturday, September 24, 2022

प्रियंका चोपड़ा यूक्रेन में शरणार्थी संकट पर एक स्टैंड लेती हैं, विश्व नेताओं से मदद करने का आग्रह करती हैं

[ad_1]

प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने विश्व नेताओं से शरणार्थियों की मदद करने का आग्रह किया।

प्रियंका चोपड़ा ने दुनिया भर के नेताओं से उन शरणार्थियों के लिए खड़े होने और पहल करने का आग्रह किया, जो खतरनाक गति से यूक्रेन से बाहर निकल रहे हैं।

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बाद से, कई हस्तियां और मीडिया हस्तियां इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए खड़ी हुई हैं और कई मिशनों और गैर सरकारी संगठनों का समर्थन करने में मदद करने के लिए नेटिज़न्स का आह्वान किया है जो असंख्य शरणार्थियों और युद्ध के पीड़ितों को राहत प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा फरवरी 2022 में यूक्रेन की एक समाचार क्लिपिंग पोस्ट करके मशहूर हस्तियों के इस समूह में शामिल हो गईं। उन्होंने स्थिति को “भयानक” कहा था और कहा था कि यह समझना भी मुश्किल था कि स्थिति “विनाशकारी बिंदु” तक कैसे बढ़ गई थी।

हाल ही में, अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसका शीर्षक था, “विश्व के नेताओं, हम चाहते हैं कि आप दुनिया भर के शरणार्थियों के लिए खड़े हों ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें वह समर्थन मिले जिसकी उन्हें अभी आवश्यकता है। हम सिर्फ खड़े होकर नहीं देख सकते। यह बहुत लंबा चला है!”। वीडियो में, उसने दुनिया भर के नेताओं से खड़े होने और कई शरणार्थियों के लिए पहल करने का आग्रह किया, जो यूक्रेन से खतरनाक गति से उगलते प्रतीत होते हैं। उसने उनसे सुनने और समर्थन करने का अनुरोध किया विभिन्न अधिवक्ता और कार्यकर्ता जो संकट का प्रबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें दूसरे देशों में स्थानांतरित करने में सहायता कर रहे हैं।

उसने कहा कि 2 मिलियन बच्चे “पड़ोसी देशों में सुरक्षा की तलाश में सब कुछ पीछे छोड़ने के लिए मजबूर” थे, और 2.5 मिलियन बच्चे अपने ही देश में विस्थापित हो गए थे। उसने आगे कहा कि स्थिति यह है, “द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से बच्चों के सबसे तेज़ बड़े पैमाने पर विस्थापन में से एक। ये संख्या चौंका देने वाली है। इतने सारे युवा जीवन के लिए इतना आघात जो हमेशा के लिए उनकी यादों में उकेरा जाएगा। जो कुछ उन्होंने देखा है और जो उन्होंने अनुभव किया है, उसके बाद इन बच्चों में से कोई भी फिर से पहले जैसा नहीं होगा।”

व्हाइट टाइगर अभिनेत्री ने यूके और ऑस्ट्रेलिया जैसे प्रमुख देशों के नेताओं से कई अन्य लोगों से पूछकर अपना वीडियो जारी रखा कि क्या वे उन हजारों शरणार्थियों के लिए खड़े होंगे जिन्हें उनकी वित्तीय मदद की आवश्यकता है। इसके अलावा, अभिनेता ने अपने दर्शकों को इस मुद्दे को बढ़ाने और संदेश को तेज करने के लिए अपना वीडियो साझा करने या अपना वीडियो बनाने या एक कार्यकर्ता का वीडियो पोस्ट करने के लिए भी प्रेरित किया।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles