11.3 C
New York
Friday, September 30, 2022

फ्रैंकफर्ट द्वारा आयोजित बार्सिलोना, 10-सदस्यीय वेस्ट हैम ल्यों के साथ ड्रॉ करता है

[ad_1]

फेरान टोरेस
छवि स्रोत: गेट्टी छवियां

एफसी बार्सिलोना के फेरान टोरेस ने अपना पहला गोल करने के बाद जश्न मनाया।

क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में 10-सदस्यीय इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट द्वारा 1-1 से हारने के बाद बार्सिलोना पहली बार यूरोपा लीग में एक दूर मैच जीतने में विफल रहा।

फेरन टोरेस ने गुरुवार को 66 वें मिनट में बॉक्स के चारों ओर धाराप्रवाह पास की एक श्रृंखला के बाद एक तुल्यकारक के साथ दूसरी स्तरीय यूरोपीय प्रतियोगिता में ड्रॉ को बचाया।

लियोनेल मेस्सी के बाद टीम के पहले सीज़न में बार्सिलोना को आकर्षक चैंपियंस लीग से बाहर कर दिया गया था। यह यूरोपा लीग में पहली बार खेल रहा है और अपने पूर्ववर्ती यूईएफए कप को कभी नहीं जीता, चार मौकों पर सेमीफाइनल में पहुंचा, लेकिन फाइनल में नहीं पहुंचा।

फ्रैंकफर्ट ने 1980 में यूईएफए कप जीता।

हाल ही में किराए पर लिए गए कोच जावी हर्नांडेज़ के तहत पुनर्निर्माण, बार्सिलोना ने पहले चरण के घरेलू ड्रॉ के बाद सड़क पर नेपोली (4-2) और गलाटासराय (2-1) को हराकर अंतिम आठ में पहुंचने के लिए बड़े दूर के प्रदर्शन पर भरोसा किया है।

अन्य खेलों में, 10 सदस्यीय वेस्ट हैम ने भी ल्योन के साथ 1-1 की बराबरी की। छह बार के चैंपियन सेविला को हराने के बाद हैमर 1981 के बाद पहली बार किसी यूरोपीय प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।

अटलंता के गोलकीपर जुआन मुसो ने एक पेनल्टी और एक अनुवर्ती प्रयास बचाया, लेकिन वह परिणामी कोने से डेविड ज़प्पाकोस्टा द्वारा किए गए अपने लक्ष्य को नहीं रख सके क्योंकि लीपज़िग ने 1-1 से ड्रॉ बचाया।

साथ ही ब्रागा ने रेंजर्स को 1-0 से हराया।

यूरोपा सम्मेलन लीग में, रोमा, यूईएफए की नई तीसरी स्तरीय प्रतियोगिता जीतने के लिए पसंदीदा में से एक, अपना बदला लेने में विफल रही और 2-1 से हार गई।

एक कोच के रूप में जोस मोरिन्हो की सबसे बड़ी हार के लिए नॉर्वेजियन क्लब ने रोमा को ग्रुप चरण में 6-1 से हराया। Bodø/Glimt ने इटली में वापसी मैच में भी ड्रॉ अर्जित किया, और नॉकआउट चरण में सेल्टिक और AZ अल्कमार को समाप्त कर दिया।

इसके अलावा, लीसेस्टर को पीएसवी आइंडहोवन द्वारा घर पर 0-0 से आयोजित किया गया था, मार्सिले ने पीएओके थेसालोनिकी को 2-1 से हराया और स्लाविया प्राग ने फेनोर्ड में 3-3 से ड्रॉ अर्जित किया।

-यूरोपा लीग-

फ्रैंकफर्ट में, बार्सिलोना के डिफेंडर जेरार्ड पिके को 23वें मिनट में चोटिल होने के कारण स्थानापन्न करना पड़ा, जब वह फिसल गया और आगे नहीं बढ़ सका।

पहले हाफ में, बार्सिलोना इन-फॉर्म टीम की तरह नहीं दिखी जो स्पेनिश लीग में दूसरे स्थान पर आ गई है।

बार्सिलोना के एक कोने को साफ करने में नाकाम रहने के बाद अंसार नऊफ ने मेजबान टीम को दूसरे हाफ में तीन मिनट आगे कर दिया। ब्राजील के डिफेंडर टुटा ने 78वें मिनट में अपना दूसरा पीला गोल दागा और उन्हें बाहर कर दिया गया।

वेस्ट हैम के आरोन क्रेसवेल ने ल्योन फॉरवर्ड मौसा डेम्बेले को नीचे गिरा दिया, जो क्षेत्र के बाहर गोल पर चल रहे थे, और पहले हाफ की चोट के समय में सीधे लाल हो गए।

उस झटके के बावजूद, वेस्ट हैम के जारोड बोवेन ने दूसरे हाफ की शुरुआत में मेजबान टीम को पलटवार करते हुए खचाखच भरे लंदन स्टेडियम को खुश कर दिया। टोटेनहम से ल्योन में ऋण पर रहे टैंगुय नोदम्बेले ने दूसरे चरण से पहले आगंतुकों को एक अच्छा परिणाम देने के लिए उस बढ़त को रद्द कर दिया।

अटलंता के मुसो ने 58वें मिनट में आंद्रे सिल्वा को मौके से नकार दिया, और विली ओर्बन को लीपज़िग में पलटवार करने से भी मना कर दिया। क्षण भर बाद, ज़प्पाकोस्टा एक कोने से दबाव में था और गेंद को अपने ही जाल में भेज दिया।

लुइस म्यूरियल के पहले हाफ के गोल ने अटलंता को बढ़त दिला दी, जब उन्होंने बाएं से बॉक्स में काटकर लीपज़िग के गोलकीपर पीटर गुलासी को नेट की छत पर एक एंगल्ड शॉट से हराया।

दोनों पक्षों ने लकड़ी के काम को दो बार मारा। 1999 में पर्मा ने यूईएफए कप जीतने के बाद से अटलंता प्रतियोगिता जीतने वाला पहला इतालवी क्लब बनने के लिए बोली लगा रहा है।

हाफ़टाइम से पांच मिनट पहले एबेल रुइज़ ने रेंजर्स के खिलाफ ब्रागा के लिए एकमात्र गोल किया। एक अन्य मौके पर, रिकार्डो होर्टा ने पोस्ट को हिट कर दिया।

बोडो/ग्लिम्ट के लिए ह्यूगो वेटलसन ने 89वें मिनट में विजयी गोल किया जब टीम के साथी उलरिक साल्टनेस ने दूसरे हाफ में लगभग 10 मिनट की बराबरी की।

इंटरवल से दो मिनट पहले रोमा के हेनरिख मखितारियन ने लोरेंजो पेलेग्रिनी के लिए गेंद को डिफेंस पर चिपका दिया।

मार्सिले के लिए गर्सन ने शुरुआती गोल किया। दिमित्री पेएट, जिन्होंने उस पहले लक्ष्य को स्थापित किया, ने पहले हाफ के अंत में केंगिज़ ओन्डर के कोने से एक पूर्ण ड्राइव के साथ लाभ को दोगुना कर दिया।

पेएट ने खेल के दौरान मैदान पर टूटे हुए कांच का एक टुकड़ा उठाया – जैसा कि वह एक कोने लेने के लिए तैयार था – और रेफरी को दे दिया।

लीसेस्टर के हार्वे बार्न्स ने बार मारा और केलेची इहनाचो ने पीएसवी के खिलाफ पहले हाफ में चौका लगाया।

इब्राहिम ट्रोरे ने स्लाविया प्राग के लिए एक ड्रॉ अर्जित करने के लिए चोट के समय के अंतिम सेकंड में बैकहील शॉट के साथ स्कोर किया। यह इस सीजन में डच और चेक क्लबों के बीच तीसरा मुकाबला था।

ऑर्कुन कोक्कू ने अंत से चार मिनट पहले कम फ्री किक के साथ स्कोर किया और रॉटरडैम में एक मनोरंजक खेल में फेनोर्ड को 3-2 से आगे कर दिया।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles