16 C
New York
Monday, September 26, 2022

मैन सिटी और लिवरपूल फिर मिलेंगे, इस बार एफए कप सेमीफाइनल

[ad_1]

फ़ुटबॉल
छवि स्रोत: ट्विटर

मैनचेस्टर सिटी के खिलाड़ी जीत का जश्न मनाते हुए। (फाइल फोटो)

लिवरपूल एक चौगुनी का सपना देख रहा है और मैनचेस्टर सिटी एक तिहरा लक्ष्य बना रहा है।

शनिवार को वेम्बली स्टेडियम में अपने एफए कप सेमीफाइनल मैच में जब इंग्लैंड की शीर्ष दो टीमें मिलती हैं तो कुछ देना होता है।

पिछले सप्ताह के अंत में उनके 2-2 से ड्रॉ ने प्रीमियर लीग की खिताबी दौड़ में सुई को ज्यादा नहीं हिलाया और सिटी ने एक अंक की बढ़त बनाए रखी। वेम्बली में यह एक अलग कहानी होगी।

लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप ने कहा, “यह वास्तव में उच्च स्तर पर एक गहन लड़ाई है।” “पिछले हफ्ते शहर वास्तव में मजबूत था और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। इसलिए, मैं एक ऐसा खेल देखना चाहूंगा जहां हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।”

लिवरपूल ने फरवरी में वेम्बली में 120 मिनट के स्कोर रहित खेल के बाद पेनल्टी पर चेल्सी को हराकर लीग कप जीता।

तीव्रता “पागल” थी, क्लॉप ने कहा, और वह शनिवार को भी यही उम्मीद करता है क्योंकि प्रशंसकों के दोनों सेट लंदन जाने के लिए रेल बंद होने के आसपास नेविगेट करते हैं।

लिवरपूल और सिटी ने भी चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है और अगले महीने पेरिस में फाइनल में मिल सकते हैं।

सिटी ने इस हफ्ते एटलेटिको मैड्रिड को पीछे छोड़ दिया, लेकिन मिडफील्डर केविन डी ब्रुने और डिफेंडर काइल वॉकर की कीमत पर 0-0 से ड्रा से चोटिल हो गए, जिसने आगंतुकों को कुल मिलाकर 1-0 से आगे बढ़ने की अनुमति दी। सिटी मैनेजर पेप गार्डियोला ने बीटी स्पोर्ट को बताया कि चोटों से “हम बड़ी परेशानी में हैं”।

थकान एक अन्य कारक है, गार्डियोला ने अपने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा।

“हमारे पैरों में बहुत सारे खेल,” उन्होंने कहा।

“लिवरपूल खेल के बाद की यात्रा इतनी मांग वाली थी, और हम दूसरे हाफ में (एटलेटिको के खिलाफ) गिर गए।”

दूसरी ओर, लिवरपूल एनफील्ड में बेनफिका के खिलाफ अपने दूसरे चरण के मैच के लिए खिलाड़ियों को रोटेट करने में सक्षम था, जिसकी बदौलत पहले चरण में 3-1 की बढ़त मिली। डिफेंडर वर्जिल वैन डिज्क, ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड और एंडी रॉबर्टसन के साथ नाइट ऑफ के साथ 3-3 से ड्रॉ के बाद वे कुल मिलाकर 6-4 से आगे बढ़े। फैबिन्हो, मोहम्मद सलाह और सादियो माने विकल्प के रूप में आए।

“यह सिर्फ एक आवश्यकता है,” क्लॉप ने खिलाड़ियों को आराम करने के बारे में कहा।

किसी भी प्रीमियर लीग क्लब ने कभी भी एक ही सीज़न में सभी चार ट्राफियां नहीं जीती हैं। लिवरपूल ने 2006 के बाद से एफए कप नहीं जीता है, जबकि सिटी ने 2019 में घरेलू तिहरा पूरा किया था।

चेल्सी बनाम क्रिस्टल पैलेस

रोमेलु लुकाकू रविवार को चेल्सी के लिए वापसी कर सकते हैं जब वह वेम्बली में एफए कप सेमीफाइनल मैच में क्रिस्टल पैलेस खेलेंगे। बेल्जियम का यह स्ट्राइकर पैर की चोट के कारण पिछले दो मैचों से चूक गया था।

चेल्सी के मैनेजर थॉमस ट्यूशेल ने शुक्रवार को कहा, “रोमेलू कल ट्रेनिंग के लिए वापस आया था।” “देखते हैं कि उनकी कोई प्रतिक्रिया है या नहीं।”
क्रिस्टल पैलेस एकमात्र ऐसी टीम बची है जिसने कभी FA कप नहीं जीता है।

पैलेस के मिडफील्डर कॉनर गैलाघर को बाहर बैठना होगा क्योंकि वह चेल्सी से कर्ज पर है, जिसने पैलेस के आधिकारिक अनुरोध को खारिज कर दिया कि उसे रविवार को खेलने की अनुमति दी जाए।
ट्यूशेल हाल ही में एक रेस्तरां में 22 वर्षीय गैलाघर में भाग गया।

“विषय सामने आया और मैंने माफी मांगी क्योंकि मुझे पता है कि वह कितना प्रतिस्पर्धी है, और मैं उसे बहुत पसंद करता हूं,” ट्यूशेल ने कहा। “जब हमने ऋण दिया तो नियम स्पष्ट थे।”

यह कप उस चेल्सी टीम के लिए सांत्वनादायक होगा जो इस हफ्ते चैंपियंस लीग से बाहर हो गई थी, जिससे उसका यूरोपीय खिताब बचाव समाप्त हो गया। इसने आखिरी बार 2018 में FA कप जीता था।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles