16 C
New York
Monday, September 26, 2022

IPL 2022: ब्लॉकबस्टर क्लैश में लखनऊ सुपर जायंट्स, राजस्थान रॉयल्स का आमना-सामना

[ad_1]

फ़ाइल फोटो
छवि स्रोत: आईपीएल

फ़ाइल फोटो

यदि उनका प्रदर्शन कोई संकेत है, तो लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स रविवार की शाम को एक ब्लॉकबस्टर इंडियन प्रीमियर लीग प्रतियोगिता के लिए जगह बना सकते हैं, जो एक प्रतिष्ठित स्थल है जो इसके आकर्षण को जोड़ता है।

टीमों का अब तक का प्रदर्शन

आईपीएल पदार्पण करने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पहले सीज़न में शानदार शुरुआत की और अपने चार में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। केएल राहुलकी टीम ने अपना पहला गेम गुजरात टाइटंस की साथी टीम के हाथों हार दिया, लेकिन तब से गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के एक बहुत ही दुर्जेय संगठन पर व्यापक जीत दर्ज की है।

एलएसजी की टीम विश्लेषण

जहां राहुल ने आकर्षक लीग के 15वें संस्करण में अब तक खेले गए मुकाबलों में टीम का नेतृत्व किया है, वहीं की पसंद एविन लुईसदीपक हुड्डा और युवा आयुष बडोनी ने बल्ले से चमकते हुए टीम को काफी संतुलन और स्थिरता दी है।

जहां तक ​​गेंदबाजी का सवाल है, अवेश खान और रवि बिश्नोई की तेज-स्पिन जोड़ी टी20 क्रिकेट के सबसे स्थापित नामों में से कुछ के खिलाफ अपनी पकड़ बनाने में सफल रही है।

टाइटन्स के हाथों शुरुआती हार से जल्दी उबरने के बाद, एलएसजी को वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी के शामिल होने से और मजबूती मिली। जेसन होल्डर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अधिक गहराई जोड़ने के लिए।

कैपिटल्स पर छह विकेट से जीत के बाद, एलएसजी वानखेड़े स्टेडियम में अपने अगले आउटिंग में इससे काफी आत्मविश्वास हासिल करेगी।

स्लेइंग डीसी में, अनुभवी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक बडोनी और की पसंद के रूप में भी, 52 गेंदों में 80 रन के साथ शानदार फॉर्म प्रदर्शित किया कुणाल पंड्या एलएसजी के लिए खेल को सील करने के लिए कैमियो के साथ चिपका।

डीसी के दुर्जेय बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ कृष्णप्पा गौतम के किफायती स्पैल ने उनके आत्मविश्वास को अच्छी दुनिया बना दिया है क्योंकि ऑफ स्पिनर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेल के करीब पहुंच गया है।

राहुल शुरुआत करने के बाद आउट हो गए और वह निश्चित रूप से रविवार को सुधार करना चाहेंगे। हालाँकि, यह कहना आसान है जब आरआर जैसी टीम के खिलाफ, जो अब तक प्रतियोगिता में सबसे मजबूत टीमों में से एक के रूप में उभरी है, इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने अंतिम आउटिंग में हार का सामना करना पड़ा।

आरआर की टीम विश्लेषण

आरसीबी के खिलाफ रिवर्स से पहले, आरआर ने सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस को क्रमशः 61 रन और 23 रनों से हराकर दो मैच जीते। यकीनन सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक, जोस बटलर आरसीबी के खिलाफ 47 गेंदों में 70 रनों की पारी के साथ अपने धमाकेदार शतक का पीछा करते हुए, शानदार बंदूकें चल रही हैं।

फॉर्म में बटलर आरआर के लिए बहुत बड़ा सकारात्मक है, जो देवदत्त पडिक्कल को भी देख सकते हैं और शिमरोन हेटमायर त्वरित रन के लिए। और फिर कप्तान संजू सैमसन भी हैं, जो बीच में आकर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तोड़ सकते हैं।

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने पिछले कुछ मैचों में रन लुटाए हैं और यह देखना बाकी है कि गेंद से योगदान नहीं देने वाले रियान पराग छठे नंबर पर बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं या नहीं।

बटलर, हेटमायर और में तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं ट्रेंट बाउल्टचौथे स्थान पर काबिज आरआर के पास जिमी नीशम जैसे ऑलराउंडर को अपने इलेवन को अधिक संतुलन देने के लिए ड्राफ्टिंग का विकल्प है।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहालीप्रसिद्ध कृष्णा, रियान पराग, नाथन कूल्टर-नाइलदेवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी, करुण नायर, रस्सी वैन डेर डूसन, जेम्स नीशम, अनुने सिंह, डेरिल मिशेल, ध्रुव जुरेल, शुभम गढ़वाल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, ओबेद मैककॉय, तेजस बरोका, केसी करियप्पा।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडेदीपक हुड्डा, कुणाल पांड्या, एविन लुईस, मार्कस स्टोइनिसजेसन होल्डर, एंड्रयू टाय, काइल मेयर्स, अवेश खान, दुष्मंथा चमीरारवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान, करण शर्मा।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles