14.9 C
New York
Sunday, October 2, 2022

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार पांचवीं हार, पंजाब 12 रन से जीता

[ad_1]

मयंक अग्रवाल
छवि स्रोत: IPLT20.COM

पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 12 रन से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

मुंबई इंडियंस को इस सीजन में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा क्योंकि पंजाब किंग्स ने बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 12 रन से मैच जीत लिया।

इससे पहले खेल में पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल और अनुभवी शिखर धवन पंजाब किंग्स ने सलामी बल्लेबाजों से अच्छी शुरुआत करते हुए पांच विकेट पर 198 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

पंजाब किंग्स ने लीग के इस संस्करण के दौरान ‘अटैक इज द बेस्ट फॉर्म ऑफ डिफेंस’ दर्शन को तैनात किया है और नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने 10 ओवर से कम समय में 97 रन जोड़े।

बुमराह के टो-क्रशर, जिसने खतरनाक लियाम लिविंगस्टोन को यॉर्कर दिया, ने एमआई को अंतिम 10 ओवरों में 99 रन बनाकर चीजों को नियंत्रण में रखने में मदद की।

अग्रवाल, जो इस खेल से पहले शानदार रन नहीं बना रहे थे, ने अपने प्रथागत स्क्वायर ऑफ द विकेट शॉट्स को ऑफ-साइड और स्पिनरों के सीधे लफ्ट में 32 गेंदों पर 52 रन बनाए।

धवन ने दूसरी बेला खेलते समय अपना समय लिया लेकिन फिर भी गति को बनाए रखा और अग्रवाल को उनके स्टैंड के दौरान पूरे हॉग के लिए जाने दिया। लेकिन इसके बाद उन्होंने 50 गेंदों में 70 रन पर आउट होने से पहले रफ्तार पकड़ी।

यह मुंबई के घरेलू गेंदबाज थे जैसे बासिल थंपी (4 ओवर में 2/47) और मुरुगन अश्विन (4 ओवर में 1/34), जो मैच के बाद मैच नहीं बल्कि कप्तान थे। रोहित शर्मा विकल्प के अभाव में लाचार है।

अग्रवाल की ऑफ-साइड के माध्यम से जगह बनाने और स्मैश करने की प्रवृत्ति को जानने के बावजूद, उन्हें थम्पी और टाइमल मिल्स द्वारा ऑफ स्टंप के बाहर लेंथ गेंदों से खिलाया गया।

जब उन्होंने कम गेंदबाजी की, तो गति का अच्छा प्रभाव पड़ा। अश्विन के मामले में, पीबीकेएस के कप्तान उन्हें सीधे उठाने के लिए नीचे आते थे, लेकिन जब अग्रवाल एक शॉट के लिए बहुत अधिक गए तो उन्हें अपना आदमी मिल गया।

धवन अपने 45वें विकेट पर गए आईपीएल हाफ-टन लेकिन जिस शॉट ने उनके अधिकार को दिखाया, वह थंपी की 137 क्लिक डिलीवरी पर एक तिरस्कारपूर्ण स्लॉग स्वीप था।

धोखेबाज़ जितेश शर्मा (15 गेंदों पर नाबाद 30) के 23 रन बनाने से पहले थंपी ने धवन को डीप में आउट करके अपना बदला लिया। जयदेव उनादकटी 18वें ओवर में (4 ओवर में 1/44) लय वापस लाने के लिए जो कुछ आउट होने के बाद फिसल गई थी।

199 रनों का पीछा करते हुए, रोहित शर्मा ने रबाडा को पैकिंग भेजने से पहले 17 में से 28 गेंदों में 28 रन बनाए। पंजाब के शीर्ष पर दिखने के तुरंत बाद ईशान किशन गिर गए।

फिर आया, देवाल्ड ब्रेविस या बेबी एबी, जितने लोग उन्हें बुलाते हैं। कहने के लिए, वह अपने उपनाम पर खरा उतरा और 9 वें ओवर में राहुल चाहर को 29 रन पर आउट कर दिया। ब्रेविस 49 रन पर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने खेल का पूरा रंग बदल दिया।

युवा भारतीय सनसनी, तिलक वर्मा ने कुछ मांसपेशियों को फ्लेक्स किया और सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर अपना विकेट गंवाने से पहले 20 में से 36 गेंदों में 36 रन बनाए।

हालांकि यह एकमात्र रन आउट नहीं था, पोलार्ड भी सूर्यकुमार के साथ हां, ना की स्थिति में फंस गए और अपने विकेट के साथ कीमत चुकाई। यह तब हुआ जब मुंबई को 23 गेंदों में 47 रन चाहिए थे।

सूर्यकुमार यादव ने अपने शानदार स्ट्रोक खेल से रनों को प्रवाहित किया और यह सब अंतिम 2 ओवरों में 28 रन पर आ गया।

रबाडा ने अंतिम ओवर फेंका और खतरनाक सूर्यकुमार यादव को आउट किया। स्काई के आउट होने के बाद, यह औपचारिकताएं पूरी करने वाली थी क्योंकि पंजाब ने मुंबई इंडियंस को 12 रनों के सहज अंतर से हरा दिया।



[ad_2]

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,400FansLike
500FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles